Sunday, February 12, 2012

ममता अब फिल्मी गीतकार भी बनेंगी


  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी   की पहचान पहले ही एक  चित्रकार और कवि के तौर पर है। अब वे एक नया काम करने जा रही हैं। पता चला है कि  जल्द ही वह एक फिल्म के गीतकार के तौर पर दिख सकती हैं। अभिनेता  से विधायक बने चिरंजीत की लड़कियों की तस्करी पर बनने वाली फिल्म के गीतों को लिखने के लिए ममता ने हामी भरी है ।
विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीतने वाले लोकप्रिय अदाकार ने कहा कि दीदी ने फिल्म का एक गीत लिखने के लिए हामी जताई है । इसके साथ ही उन्होंने कहा, देखिए आगे चीजें कैसे बढती हैं । अदाकार ने इस बात का खुलासा किया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें कोलकाता के बाहरी इलाके में स्थित उनके विधानसभा क्षेत्र बारासात की सच्ची घटना पर पटकथा लिखने को भी प्रेरित किया ।  इस विषय पर  लिखी पटकथा के बाद उन्होंने गीत लिखने की बात स्वीकार की है। उनका कहना है कि दीदी में लोगों के जुड़ने की बहुत क्षमता है। इसके साथ ही वे अपने विचारों की अभिव्यक्ति भी बहुत अच्छे तरीके से करती हैं।
मालूम हो कि ममता बनर्जी के कहने पर ही उन्होेंने पहली बार 1996 में भोय (डर) नामक फिल्म का निर्देशन किया था। इसकेसाथ ही फिल्म में उन्होंने अभिनय भी किया था। अब दूसरी बार वे फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियों की तस्करी के बारे में बनने वाली फिल्म में भी एक फिल्म होगी जिसका नायक इस मामले कीखोज के लिए एक वृत चित्र का निर्माण कर रहा है। मुख्य भूमिका भी वे ही निभाएंगे। हालांकि उन्होंने फिल्म के बारे में इससे ज्यादा कुछ बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरे इलाके में लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते लेकिन घरों में केबल कनेक्शन होने के कारण हिंदी और बांग्ला फिल्में देखते हैं।

No comments:

Post a Comment